Nitin Gadkari says “highway toll will NEVER go”: know why

 Nitin Gadkari says “highway toll will NEVER go”: know why

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Union road transport and highways minister) नितिन गडकरी ने toll tax collection को रोकने से इंकार कर दिया है। यह बयान, विभिन्न गैर सरकारी संगठनों और विपक्षी दलों से toll tax collection पर छूट की मांग के बाद आया है। मंत्री जी ने कहा है कि toll tax कभी माफ नहीं किया जाएगा।
PTI को दिये एक बयान में नितिन गडकरी ने कहा- “The toll (collection) will never go. The toll will be there. If you want good services, you will have to pay for it,”.
मंत्री जी ने सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या की बात करते हुए एक समारोह में यह बयान दिया। मंत्री जी ने यह भी कहा कि build-operate-transfer (BOT) model के तहत सड़कों के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए toll tax collection “कभी खत्म नही किया जा सकता”। गडकरी ने यह भी कहा कि, वे राजमार्गों (highway) की सुरक्षा पर काम कर रहे हैं और भविष्य में दुर्घटनाओं की संख्या कम होने की उम्मीद है।
Nitin Gadkari says ‘highway toll will NEVER go’
Nitin Gadkari says ‘highway toll will NEVER go’
BOT एक ऐसा मॉडल है जिसका उपयोग दुनिया भर के कई देशों में किया जाता है। सड़क उपयोगकर्ता सड़क का उपयोग करने के लिए टैक्स का भुगतान करते हैं जोकि कई वर्षों से, बड़ी संख्या में toll operators द्वारा एकत्र किया जाता है, जिसे लाभ के रूप में रखा जाता है और इस धन का उपयोग मरम्मत के लिए किया जाता है और highway को अच्छी तरह से बनाए रखने के लिए किया जाता है।

Post Author: Satyam Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *